Ather Ritza Range & Price in India: फॅमिली के लिए आराम दायक व सुरक्षित स्कूटर,  हो जायेगा पैसा वसूल 2024

Ather Ritza Range & Price in India:   नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में हम तेह दिल से स्वागत करतें हैं।  भारत में इस समय लोग प्रदुषण वाले स्कूटर को छोड़कर अब धीरे – धीरे इलेक्ट्रिक स्कूटर में अपना रूचि दिखा रहें हैं, जिसको कंपनी वालों ने बहुत बखूबी से समझते हुए नए – नए मॉडल में स्कूटर को लांच कर रहें हैं। यदि आप इस वर्ष 2024 में ही अपने व फॅमिली के लिए बहेतरीन स्कूटर का तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए Ather Ritza  बहुत कारगर स्कूटर सिद्ध हो सकता है।

 Ather Ritza एक Family Scooter है जिसको कंपनी ने कुछ दिन पहले भारतीय ग्राहकों के लिए पेश किया है, इस स्कूटर का खास बात यह है लम्बी सीट व 160 Km का माइलेज तथा खूब सारे फीचर्स देखने को मिल जातें हैं।

तो आइये फॅमिली स्कूटर Ather Ritza स्कूटर से जुड़े विशेष जानकारी जैसे स्पेसिफिकेशन, बैटरी कैपेसिटी, रेंज, परफॉरमेंस व प्राइस के बारे में थोड़ा विस्तार रूप से जान लेते हैं।

ather ritza
ather ritza

Ather Ritza Speicifcations 

दोस्तों Ather Ritza फॅमिली स्कूटर के स्पेसिफिकेशन के बारे में निम्नलिखित रूप से जुड़े जानकारी को टेबल में दर्शाया गया है जिसमें यह दिखाया गया है की कंपनी इस स्कूटर को तीन वैरिएंट व सात प्रकार के रंगो में पेश किया गया। Ather Ritza स्कूटर से भी चीज़ों को निचे टेबल में विस्तार रूप से बताया गया है जानने हेतु टेबल को ध्यान से देखें।

AspectDetails
Scooter ModelAther Ritza, Family Scooter
Body TypeElectric Scooters
Ather Rizta Variantsकंपनी द्वारा तीन अलग – अलग रंगो में बाजार में पेश किया गया 
Ather Rizta Price वैरिएंट के आधार पर 1.12 लाख रूपए से शुरू होकर टॉप लेवल वैरिएंट 1.47 लाख रूपए तक 
Ather Rizta Battery Capacityदो प्रकार के बैटरी ऑप्शन (2.9 kWh व 3.7 kWh) 
Range or Mileage123 Km से लेकर 160 Km तक का दुरी 
FeaturesCombi Brake, Fast Charging, Digital(Speedometer, Tripmeter, Odometer), Bluetooth, Wifi, Calls & Messaging, Low Battery Alert, Navigation, Anti – Theft Alarm etc.
Colorsसात अलग – अलग रंगो में 
Battery Warranty3 Years or 30,000 Km
Charger Warranty3 साल तक 
Motor Type PMSM
Motor Power4.3 kW
Motor Torque22 Nm
TransmissionAutomatic

Ather Ritza Price:  स्कूटर Ather Ritza के कीमत के बारे में बताने से पहले थोड़ी जानकारी के लिए हम आपको बता देना चाहतें हैं की फॅमिली स्कूटर Ather Ritza को कंपनी ने तीन प्रकार के वैरिएंट व 7 अलग – अलग रंगो में भारतीय बाजार में पेश किया गया है जिसको आधार पर इसके कीमत की बात करें तो इसका बेस वैरिएंट दाम 1.12 लाख रूपए से शुरू होकर टॉप लेवल वैरिएंट 1.47 लाख रूपए तक चला जाता है। 

वैसे यदि आप इस स्कूटर को EMI पर लेने का सोच विचार रहें हैं तो कंपनी इसको 2199 प्रति महीना 5.5 % के व्याज दर से EMI पर ऑफर किया हुआ है। 

कृपया ध्यान दीजिये: स्कूटर लेने से पहले एक बात आपको जानना बहुत जरुरी है की चाहे कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर क्यों ना हो उसका कीमत व EMI राशि स्कूटर के वैरिएंट, डीलरशिप, रंग व शहर के लोकेशन पर निर्भर करता है तो हम आपसे कहना चाहतें हैं की स्कूटर लेने से पहले एक बार आप जानकारी के लिए अपने नजदीकी शोरूम पर चले जाइये, वहाँ उपस्थित कर्मचारी आपको हर एक चीज़ों के बारे में बता देंगे।

Ather Ritza Battery Capacity and Chrging: जैसा की आप भली – भांति जानतें हैं की Ather Ritza एक इलेक्ट्रिक तकनीक पर बना हुआ है जिस वजय से कंपनी इसमें दो प्रकार के बैटरी को ऑफर किया हुआ है, पहला बैटरी 2. 9 kWh लिथियम आयन व दूसरा बैटरी 3.7 kWh लिथियम आयन बैटरी है।

बहलाल दूसरी तरफ Ather Rizta स्कूटर में लगे बैटरी के चार्जिंग की बात करें तो कंपनी बोलती है की 2.9 kWh वाले बैटरी लगभग 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज व 3.7 kWh बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 7 से 8 घंटे लग जातें हैं।

Ather Ritza Range or Mileage: 

स्कूटर Ather Ritza के माइलेज की बात करें तो पहला बैटरी 2.9 kWh पूरा फुल चार्ज होने पर 123 Km तक का दुरी तय करता है और वहीं 3.7 kWh बैटरी पूरा फुल चार्ज होने पर 160 Km का रास्ता नाप देता है। परन्तु चाहे कोई भी स्कूटर हो क्लैमेड किये गए माइलेज से हमेशा थोड़ा कम का माइलेज देता है।

Ather Ritza Features: 

आज के आधुनिक समय को देखते हुए कंपनी Ather द्वारा इस फॅमिली स्कूटर में फीचर्स के तौर पर सबसे पहले डिजिटल कंसोल, डिजिटल (स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, ओडोमीटर) तथा इसके आलावा कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, ब्लूटूथ व wifi का सुबिधा, calls व मस्सागिंग एप्प, नेविगेशन असिस्ट व एंटी – थेफ़्ट अलार्म जैसे कई और प्रकार के सुबिधा प्रदान किया गया है जो की जरुरत की हिसाब से बहुत पर्याप्त है।

Ather Ritza Battery Warranty:

अच्छा आज के समय में जब भी हम स्कूटर लेने जातें हैं हमारा सबसे पहले ध्यान प्राइस के बाद बैटरी वारंटी पर ही जाता है तो कंपनी ने अपने ग्राहकों के सवाल का उत्तर देते हुए Ather Ritza स्कूटर के बैटरी का 3 साल या फिर 30,000 Km दिया हुआ है, यदि आप चाहे तो अपने से इसको बढ़ा कर 5 साल या फिर 50,000 Km तक कर सकतें हैं, लेकिन हाँ उसके लिए आपको थोड़ा अधिक चार्ज देंगे होगा।

Ather Ritza Colors

अलग – अलग ग्राहक के पसंद को ध्यान में रख कर कंपनी Ather ने इस फॅमिली स्कूटर को सात प्रकार के रंगो में भारतीय बाजार में पेश किया हुआ है जो की एक से बढ़ कर एक हैं। यदि आपको रंगो के विषय में जानने है तो निचे टेबल में दर्शाया गया है एक – एक करके आप देख लीजिये।

Ather Ritza Colors
Siachen White Mono
Deccan Grey Mono
Pangong Blue Duo
Cardamom Green Duo
Pangong Blue Mono
Deccan Grey Duo
Alphonso Yellow Duo

Leave a Comment

Join Group!