स्मार्टफोन iQOO Z9 Lite 5G का यह फीचर्स कर देगा हैरान ….. ! देखने के लिए लोग तेज़ी से टूट पड़ें

iQOO Z9 Lite 5G: आज के समय में तेज़ी से बढ़ रहें स्मार्टफोन के डिमांड या फिर क्रेज़ में iQOO भी अपना धीरे – धीरे कदम जमा रहा है। इस समय कोई फ़ोन खरीदने का सोच – विचार कर रहें हैं तो आपके लिए iQOO Z9 Lite 5G एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है क्योंकि इसमें 50 MP कैमरा, Octa Core प्रोसेसर व 5000 mAh जैसे अन्य कई बहेतरीन फीचर्स देखने को मिल जाता है।

तो आइये जरा iQOO Z9 Lite 5G फ़ोन के प्राइस सहित डिपस्ले, बैटरी, फीचर्स, व परफॉरमेंस के विषय में थोड़ा एकदम विस्तार रूप से जान लेते हैं।

Camera

iQOO Z9 Lite 5G Camera
iQOO Z9 Lite 5G Camera


स्मार्टफोन iQOO Z9 लाइट 5G के बैक में 50 MP + 2 MP ड्यूल कैमरा व फ्रंट में 8 MP कैमरा का सेटअप दिया गया है जो की पिक्चर लेने हेतु व 1080p @ 30 fps FHD वीडियो का रिकॉर्डिंग करने हेतु बहुत मददगार शाबित हो जाता है।

Battery

इस फ़ोन के बैटरी कैपेसिटी की बात करें तो कंपनी द्वारा आज के आधुनिक समय को देखते हुए इस फोन में 5000 mAh का बैटरी प्रदान किया गया है जो कि कुछ इस प्रकार है कि 67 वॉट फास्ट चार्जर की मदद से या बैटरी लगभग कुछ ही समय में बहुत ही ज्यादा चार्ज जाता है और चार्ज होने के बाद एक दिन बहुत ही अच्छे से चल जाता है।

iQOO Z9 Lite 5G Display

मोबाइल फ़ोन iQOO Z9 लाइट का स्क्रीन साइज 6.56 इंच व रेसोलुशन 720×1612 px है तथा उसके आलावा इसका पिक्सेल डेंसिटी 269 ppi है जो की ब्रिगटनेस को अपने हिसाब से एडजस्ट करने में मदद करता है साथ ही इसका रिफ्रेश रेट 90 Hz है।

Performance

यह फोन परफॉर्मेंस के मामले में एकदम बेस्ट करने वाला है क्योंकि कंपनी द्वारा इसमें Android v14 ऑपरेटिंग सिस्टम व 2.4 GHz, Octa Core प्रोसेसर के साथ में Mediatek Dimensity 6300 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है जो की फ़ोन को एक शानदार स्पीड से चलता है।

Storage

iQOO Z9 लाइट 5G फोन में स्टोरेज की बात करें तो कंपनी द्वारा इसमें सबसे पहले 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज को दिया गया है जो की फोटोस, वीडियो तथा डॉक्यूमेंट को स्टोर करने के लिए बहुत ही पर्याप्त है तथा उसके अलावा इसमें RAM की बात करें तो 6GB का RAM दिया गया है जो की एप्स को सही तरीके से संचालित करने में अपना पूरा योगदान निभाता है।

iQOO Z9 Lite 5G Price in India

iQOO Z9 लाइट 5G फोन की प्राइस की बात करें तो स्मार्टपिक्स मोबाइल साइट के अनुसार इसका भारतीय बाजार में कीमत 14,990 रूपए है, वैसे यदि आप इसको EMI पर खरीदने का सोच – विचार कर रहें हैं तो अपने नजदीकी शोरूम में चले जाइए, वहाँ पर उपस्थिक कर्मचारी आपको इस फोन से जुड़े जानकारी एकदम बढ़िया से बता देंगे।

Leave a Comment

Join Group!