Samsung Galaxy M34: सैमसंग का जलवा अभी भी बरकार ! सस्ता दाम में मिल रहा 6000mAh का ताड़गा बैटरी व 50MP का कैमरा

Samsung Galaxy M34: यदि आप बजट में फ़ोन खरीदने का सोच – विचार रहें हैं जिसमें Octa core प्रोसेसर के साथ में 6.5 इंच टचस्क्रीन, 50MP कैमरा व 5000 mAh का बैटरी तो तो आपके लिए Samsung Galaxy M34 एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके आलावा इस फ़ोन में आपको कई प्रकार के फीचर्स देखने को मिल जातें हैं जो की जरूरत के मुताबिक बहुत पर्याप्त है।

तो चलिए Samsung Galaxy M34 फ़ोन के प्राइस सहित, फीचर्स, बैटरी कैपेसिटी, डिस्प्ले, व परफॉरमेंस के विषय में थोड़ा विस्तार रूप से जान लेते हैं।

Camera

सैमसंग गैलेक्सी m34 स्मार्टफोन Camera
सैमसंग गैलेक्सी m34 स्मार्टफोन Camera

सैमसंग गैलेक्सी m34 स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरा में 50 MP विथ IOS के साथ इंबिल्टी किया गया है तथा उसके अलावा 8 MP + 2 MP के दो सपोर्टेड कैमरा इसमें प्रदान किया गया है जो की 1080p @ 30 fps FHD वीडियो रिकॉर्डिंग करने में पूरा मदद करता है तथा साथ में तेरा मेगापिक्सल का फ्रंट या फिर सेल्फी कैमरा दिया गया है जो की सेल्फी लेने वह वीडियो रिकॉर्डिंग करने में काफी सहायक है।

Battery Capacity

5G तकनीक आधारित सैमसंग गैलेक्सी m34 फोन की सबसे खास बात यह है कि कंपनी द्वारा इसका बैटरी 6000 mAh का निर्मित किया गया है जिसका वजन मात्र 208 ग्राम है तथा इसके चार्जिंग की बात करें तो यह कुछ इस प्रकार है कि 25 वॉट फास्ट चार्जिंग की मदद से या बैटरी चार्ज हो जाने पर एक अच्छा परफॉर्मेंस देता है।

Storage

इस फोन में स्टोरेज के तौर पर 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज ऑफर किया गया है जो की वीडियो पिक्चर तथा अन्य जरूरी डॉक्यूमेंट को स्टोर करने हेतु बहुत ही पर्याप्त है तथा उसके अलावा मोबाइल में स्थित एप्स को संचालित करने हेतु, इसमें 8 GB RAM + 8 GB Virtual RAM की सुबिधा ऑफर किया गया है।

Performance

असल में सैमसंग गैलेक्सी m34 इस परफॉर्मेंस के मामले में बहुत बेस्ट करने वाला है क्योंकि इसमें Android v13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ में Samsung Exynos 1280 चिपसेट व 2.4 GHz, Octa Core प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि मोबाइल में स्थित एप्स के साथ-साथ मोबाइल को भी सही तरीके से संचालित होने में पूरा हेल्प करता है।

Display

सैमसंग गैलेक्सी m34 5g मोबाइल में डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.5 इंच Super AMOLED स्क्रीन का उपयोग करके बनाया गया है जिसका पिक्सेल रेसोलुशन 1080 x 2340 px तथा पिक्सेल डेंसिटी 390 ppi है। ब्राइटनेस का अच्छा सामंजस्व बनाए रखने हेतु 1000 nits से इस फ़ोन को लैश किया गया है तथा इसके स्क्रीन को प्रोटेक्ट करने हेतु Corning Gorilla Glass 5 का उपयोग किया गया है और इसका रिफ्रेश रेट 120 Hz .

Connectivity

  • 4G, 5G, VoLTE
  • Bluetooth v5.3, WiFi, NFC
  • USB-C v2.0

Samsung Galaxy M34 Price in India

स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी m34 के कीमत की बात करें तो स्टोरेज के आधार पर इसका दाम अलग-अलग है, कहानी का तात्पर्य यह है कि इसमें तीन स्टोरेज विकल्प ऑफर किए हुए हैं जो कि पहला (6GB+128GB) स्टोरेज वाले फ़ोन का दाम ₹14,063, दूसरा (8GB+128GB) जिसका दाम ₹16,999 व तीसरा फ़ोन (8GB+256GB) जिसका दाम ₹27,999 रूपए है।

यदि आप इस फोन को खरीदने का मन विचार बना ही लिए हैं तो उसके लिए आप ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे फ्लिपकार्ट तथा अमेजॉन पर विकसित करके वहां से आप इसको परचेस कर सकते हैं आसानी से।

Conclusion

Samsung Galaxy M34 5g फ़ोन एक बहुत ही बजट लायक फ़ोन है , जिसको कंपनी ने स्टोरेज के आधार पर तीन वैरिएंट में पेश किया है तथा साथ ही इसमें 6000 mAh बैटरी व 50 MP कैमरा, तड़गा प्रोसेसर Samsung Exynos 1280 चिपसेट अन्य कई सारे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जो की एक बजट में सबसे अच्छा फोन साबित हो सकता है।

ऐसे ही बिल्कुल फ्री में मोबाइल से संबंधित जानकारी को जानने हेतु हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में तुरंत जुड़े , यहां पर हम सरल से सरल भाषा में मोबाइल से संबंधित चीजों के बारे में डिस्कस करते हैं।

Leave a Comment

Join Group!