Snapdragon 6 Gen1 खतरनाक प्रोसेसर में आ गया Realme P1 Pro 5G स्मार्टफोन, 5000 mAh बैटरी होगा जल्द से चार्ज

Realme P1 Pro 5G: डिज़ाइन लुक व बहेतरीन कैमरा के कारण Realme के फ़ोन वर्तमान में बहुत डिमांड में चल रहा है, वैसे हर एक भारतीय ग्राहक का दूसरा व तीसरा फ़ोन रेआलमे के फ़ोन जरूर होते हैं। इसी चलन को देखते हुए यदि आप कोई बेहतरीन रियलमी फोन को खरीदने का सोच विचार रहे हैं तो आपके लिए Realme P1 Pro 5G बहुत ही अच्छा विकल्प हो सकता है।

तो चलिए Realme P1 Pro 5G फ़ोन के विषय में हर एक जानकारी को एकदम डिटेल में जान लेते हैं।

Camera

 Realme P1 Pro 5G

इस फोन में प्रयोग किए गए कैमरा की बात करें तो बैक में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा अगर साथ में 8 मेगापिक्सल का सपोर्टेड कैमरा फीचर से लैस पेश किया गया है वही फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है।

Battery

असल में बैटरी के मामले में रियलमी एक बहुत ही जबरदस्त फोन होता है जिस वजह से कंपनी ने रियलमी P1 प्रो 5G मोबाइल में 5000 mAh का बैटरी उपलब्ध किया है जो कि कुछ इस प्रकार है कि 45W SUPERVOOC की मदद से या बैटरी एकदम जल्द आसानी से चार्ज जाता है और चार्ज होने के पश्चात एक अच्छा परफॉर्मेंस इसका देखने को मिलता है।

Storage

RAM तथा ROM की उपयुक्त कांबिनेशन में Realme P1 Pro 5G मोबाइल को तीन प्रकार के स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है जिसमें की पहला (8GB+128GB) तथा दूसरा (8GB+256GB) तथा तीसरा (12GB+256GB) है। असल में एप्स को अच्छे तरीके से संचालित करने हेतु तथा पिक्चर डॉक्यूमेंट वह अन्य चीजों को स्टोर करने हेतु यह फोन स्टोरेज के मामले में बहुत ही पर्याप्त है।

Connectivity

  • 4G, 5G, VoLTE
  • Bluetooth v5.2, WiFi
  • USB-C v2.0

Performance

यह फोन परफॉर्मेंस के मामले में एकदम खचाखच होने वाला है क्योंकि इसमें Android v14 ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग किया गया है तथा साथ में Qualcomm Snapdragon 6 Gen1 चिपसेट तथा ऑक्टा कोर प्रोसेसर से लैस है जो कि फोन को एक बहुत ही तेजी गति से चलने वह परफॉर्म करने में पूरी जिम्मेदार होता है।

Realme P1 Pro 5G Price in India

Realme P1 Pro 5G की प्राइस की बात करें तो अलग-अलग ग्राहकों के आवश्यकता तथा बजट को देखते हुए कंपनी ने इस फोन को तीन प्रकार के अलग-अलग स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है जो की क्रमशः (8GB+128GB) स्टोरेज वाले फ़ोन का दाम ₹17,945 रूपए, दूसरा (8GB+256GB) स्टोरेज वाले फ़ोन का दाम ₹19,174 रूपए तथा (12GB+256GB) स्टोरेज वाले फ़ोन का दाम ₹21,999 रूपए है।

हां यदि आपको यह फोन बिल्कुल पसंद आ गया हो तो आप चाहे तो घर बैठे- बैठे इस फोन को ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे अमेजॉन , फ्लिपकार्ट तथा क्रोमा पर विकसित करके आसानी से बुक कर सकते हैं।

Leave a Comment

Join Group!