Google Pixel 9 Pro Release Date, Specifications & Price in India: गूगल का यह फ़ोन जल्द मचाएगा बवाल

Google Pixel 9 Pro के Launch Date को लेकर खबरें आ रही है, अनुमान लगाया जा रहा है की यह मध्य अगस्त या फिर अंतिम अगस्त तक भारतीय बाजार में दस्तक देगा। ऐसे में स्मार्टफोन ग्राहक Google Pixel 9 Pro Specifications एवं Google Pixel 9 Pro Launch Date को जानने को बहुत ही अधिक उत्सुक हैं।

आये जानकारी के हिसाब से इसकी कुछ फीचर्स लीक हो गए हैं, जिसमें बताया जा रहा है की इस फ़ोन का 50 MP Triple कैमरा + 5000 mAh बैटरी मिलेगा। ठीक ऐसे ही कुछ और भी फीचर्स यहाँ पर दिए गए हैं।

Google Pixel 9 Pro Specifications

Android v14 के साथ में लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन में कई तरह के बहेतरीन खूबिआं हैं, ऐसे में यदि आप वर्ष 2024 के अगस्त या फिर आगामी कुछ महीनों में एक किफायती दाम वाला बहेतरीन फ़ोन खरीदने का सोच रहें हैं तो एक बार Google Pixel 9 Pro Specifications और Price को जरूर देखें। क्योंकि इसमें न केवल 50 MP Triple कैमरा + 5000 mAh बैटरी बल्कि इसके आलावा भी इसमें Google Tensor G4 प्रोसेसर व 5g कनेक्टिविटी फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है।

FeatureSpecification
Operating SystemAndroid v14
Fingerprint SensorIn-display
Display Size6.3 inches, OLED Screen
Display Size CategorySmall
Resolution1440 x 3120 pixels
Resolution QualityGood
Pixel Density545 ppi
Pixel Density QualityBest
Display FeaturesHDR10+, Always-on Display, Corning Gorilla Glass Victus Plus, 144 Hz Refresh Rate, Punch Hole Display
Rear Camera50 MP + 50 MP + 50 MP Triple Rear Camera with OIS
Rear Camera QualityAverage
Video Recording4K UHD
Front Camera42 MP
Front Camera QualityAverage
ChipsetGoogle Tensor G4
ProcessorOcta Core
RAM16 GB
RAM Size CategoryLarge
Inbuilt Memory256 GB
Inbuilt Memory CategoryAverage
Memory CardNot Supported
Connectivity4G, 5G, VoLTE, Vo5G, Bluetooth v5.3, WiFi, NFC, USB-C v3.1
Battery Capacity5000 mAh
Battery Capacity QualityAverage
Charging45W Fast Charging, 15W Wireless Charging, Reverse Charging

Google Pixel 9 Pro Camera

Google Pixel 9 Pro Camera

गूगल पिक्सल 9 प्रो फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके बैक में (50 MP + 50 MP + 50 MP) ट्रिपल रियल कैमरा आस फीचर्स से लैस पेश किया गया है जिसकी हेल्प से आप 4K UHD हाई क्वालिटी वीडियो को रिकॉर्ड कर सकते हैं और वही फ्रंट में 42 मेगापिक्सल का सैलरी कैमरा भी पेश किया गया है।

Google Pixel 9 Pro Battery

इस फोन में बैट्री कैपेसिटी की बात करें तो कंपनी गूगल ने इसमें 5000 mAh का बैटरी इनबिल्ट किया हुआ है जो कि कुछ इस प्रकार है कि 45 वॉट फास्ट चार्जिंग की मदद से या बैटरी चार्ज किया जा सकता है और इसके अलावा इसमें 15 वाट का वायरलेस चार्जिंग भी है।

Google Pixel 9 Pro Storage

जानकारी के मुताबिक यह पता चला है कि इस फोन में 256 GBइंटरनल स्टोरेज इनबिल्ट किया जाएगा जिसमें कि आप पिक्चर, वीडियो तथा डॉक्यूमेंट को आसानी से स्टोर कर सकते हैं और वही एप्स को संचालित करने हेतु 16 GB का पर्याप्त
RAM भी इसमें है।

Google Pixel 9 Pro Display

  • Size: 6.3 inches
  • Type: OLED
  • Resolution: 1440 x 3120 pixels
  • Pixel Density: 545 ppi
  • Features: HDR10+, Always-on Display, Corning Gorilla Glass Victus Plus, 144 Hz Refresh Rate, Punch Hole Display

Google Pixel 9 Pro Performance

गूगल पिक्सल 9 प्रो मोबाइल फोन परफॉर्मेंस के मामले में एकदम तगड़ा होगा क्योंकि फीचर्स के मुताबिक ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें एंड्रॉयड भी 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ में गूगल का अपना प्रोसेसर Google Tensor G4 Cचिपसेट व ऑक्टा कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि फोन को एकदम तेजी गति से परफॉर्म करने में पूरी जिम्मेदार है।

Connectivity

  • 4G, 5G, VoLTE, Vo5G
  • Bluetooth v5.3, WiFi, NFC
  • USB-C v3.1

Google Pixel 9 Pro Launch Date

खबरों में मिली जानकारी के मुताबिक ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी गूगल 5G कनेक्टिविटी फोन Google Pixel 9 Pro को मध्य अगस्त या फिर अंतिम अगस्त 2024 में लॉन्च करने वाला है। वैसे आप इसके लॉन्च डेट को लेकर बिल्कुल ही निश्चित रहे क्योंकि जैसी हमारे पास कोई भी जानकारी आती है इसके लॉन्च डेट से रिलेटेड हम आपको तुरंत अपडेट करेंगे।

Google Pixel 9 Pro Price in India

Google Pixel 9 Pro फोन की कीमत की बात करें तो हालांकी दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल के द्वारा इस फोन को निर्मित किया गया है जिस वजह से इसका मार्केट में दम लगभग 95, 000 होने वाला है ऐसा बताया जा रहा है परंतु यह भारतीय मार्केट में जब लॉन्च होगा तब इसका दाम हो सकता है कि कुछ काम हो।

Leave a Comment

Join Group!