Sony Xperia 1 VI: मुंहतोड़ जवाब देने आ गया Sony का यह फ़ोन, 12 GB RAM के साथ पेश किया जा रहा 512 GB इंटरनल स्टोरेज, देखें का होगा लांच

स्मार्टफोन के मामले में APPLE एक बहुत ही शानदार फ़ोन माना जाता है, ऐस में यदि आप एप्पल के अल्टेरनेट कोई ऐसा फ़ोन खरीदने का सोच – विचार रहें हैं जिसमें एप्पल जैसा ही फीचर्स, परफॉरमेंस व डिस्प्ले हो तो 2024 के न्यू मॉडल में Sony लेकर आ गया Sony Xperia 1 VI स्मार्टफोन।

न्यूज़ में आये जानकारी के हिसाब से इस फ़ोन में 5000 mAh बैटरी के साथ में 12 GB RAM व 256GB, 512 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ में और कई तरह के आधुनिक फीचर्स से लैश हैं।

Sony Xperia 1 VI Specifications

Android v14 के साथ लांच होने वाले इस Smartphone में कई और भी बहेतरीन खूबिआं हैं , ऐसे में यदि आप अगस्त 2024 के आने वाले कुछ महीनो में कोई फ़ोन खरीदने का सोच – विचार कर रहें हैं तो एक बार जरूर Sony Xperia 1 VI Specifications व Price को देखें, क्योंकि इसमें 5000 mAh बैटरी + 12 GB RAM ही नहीं बल्कि Snapdragon प्रोसेसर व 5g तकनीक जैसे चीज़ें हैं।

Operating SystemAndroid v14
Display 6.5 inch OLED Screen, 120 Hz Refresh Rate
Camera 48 MP + 12 MP + 12 MP + OIS 
ProcessorQualcomm Snapdragon 8 Gen3 + 3.3 GHz, Octa Core Processor 
Storage12 GB RAM, Internal Storage- 256 GB, 512 GB
Battery 5000 mAh, 30 Fast Charging

Sony Xperia 1 VI Battery

iPhone का टक्कर देने वाले फोन की बैटरी की कैपेसिटी की बात करें तो इसमें आजम का जताई जा रही है कि 5000mAh का बैटरी इंबिल्टी किया जाएगा जो कि कुछ इस प्रकार है कि इसको चार्जिंग करने के लिए 30 वाट का फास्ट चार्जिंग तथा वायरलेस चार्जिंग मिलेगा।

Sony Xperia 1 VI Storage

इस फोन में मिलने वाली स्टोरेज की बात करें तो इसमें सबसे पहले 12gb रैम तथा साथ में इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दो विकल्प में दिया जाने वाला है इसमें की पहला (256 GB) तथा दूसरा (512 GB) है।

Also Read:

Sony Xperia 1 VI Performance

Sony Xperia 1 VI फोन परफॉर्मेंस के मामले में एकदम तगड़ा होने वाला है क्योंकि इसमें फीचर के तौर पर एंड्रॉयड भी 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ में Qualcomm Snapdragon 8 Gen3  चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि फोन के apps को बहुत ही तेजी गति से परफॉरमेंस करने में पूरी हेल्प करता है।

Sony Xperia 1 VI Camera

Sony Xperia 1 VI  Camera
Sony Xperia 1 VI Camera

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके बैक में 48 मेगापिक्सल का रियल कैमरा OIS फीचर से लैस है तथा 12 मेगापिक्सल का दो अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है और वही फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसके हेल्प से सेल्फी तथा वीडियो को बना सकतें हैं। हाँ इस कैमरा के माध्यम से 4k हाई क्वालिटी का वीडियो रिकॉर्ड कर सकतें हैं।

Sony Xperia 1 VI Display

वाकई ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की इस फ़ोन का डिस्प्ले क्वालिटी के मामले में अच्छा होने वाला है क्योंकि इसमें 6.5 इंच का OLED स्क्रीन दिया गया है जिसका रेफ्रेश रेट 120 Hz व स्क्रीन रेसोलुशन 1080 x 2340 px है तथा साथ में पिक्सेल डेंसिटी 396 ppi है और स्क्रीन को प्रोटेक्ट करने के लिए Corning Gorilla Glass Victus 2 का प्रयोग किया गया है।

Sony Xperia 1 VI Launch Date & Price in India

Sony Xperia 1 VI फोन के लॉन्च डेट से जुड़े कोई भी जानकारी अभी फिलहाल में तो ऑफिशल वेबसाइट पर नहीं आई है लेकिन खबरों में आ रहा है कि यह फोन को अगर 2024 के बाद आने वाले कुछ महीनो में लॉन्च किया जाएगा जिसका की कीमत लगभग 1.05 लाख रूपए बताया जा रहा है।

Also Read: Vivo X200 Pro 5G Launch Date, Specifications & Price in India: 200 MP कैमरा से लड़कियाँ को चैन हराम कर देगा

Disclaimer: Sony Xperia 1 VI पोस्ट में दिया गया सभी जानकारी ख़बरों के हिसाब से दिया गया है, यह भी हो सकता है की जब यह फ़ोन लांच हो, इसके कुछ चीज़ें थोड़ा बहुत कम – अधिक हो।

Leave a Comment

Join Group!