Amoled डिस्प्ले से लैश 5g स्मार्टफोन Nokia X30 फ़ोन में मिल रहा Snapdragon प्रोसेसॉर व OIS जैसे फीचर्स

स्वदेशी कंपनी Nokia भी मार्किट में एक से बढ़ कर एक फ़ोन लॉन्च कर रहें हैं, ऐसे में यदि आप भी कोई 5g स्मार्टफोन खरीदने का सोच – विचार रहें हैं तो आपके लिए नोकिआ लाया है एक शानदार फ़ोन Nokia X30 5G. इस फ़ोन में OIS फीचर्स से लैश कैमरा व Snapdragon जैसे और भी कई तरह के तगड़ा प्रोसेसर देखने को मिल जाता है।

Nokia X30 5G का स्पेसिफिकेशन्स

5g स्मार्टफोन Nokia X30 फ़ोन का थिकनेस 8mm है तथा इसका कुल वजन 185 ग्राम व AMOLED डिस्प्ले से लैश फ़ोन है जिसका रिफ्रेश रेट 90 hz तथा साथ – साथ Snapdragon प्रोसेसर व कई और भी फीचर्स से लैश है यह फ़ोन जो की निचे दिए गए है।

FeatureDetails
Operating SystemAndroid v12
Fingerprint SensorIn Display
Display Size6.43 inch
Display TypeAMOLED Screen
Screen ProtectionGorilla Glass Victus
Rear Camera50 MP + 13 MP Dual Camera with OIS
Front Camera16 MP
Battery Capacity4200 mAh
Charging33W Fast Charging

कैमरा व डिस्प्ले

5G स्मार्टफोन नोकिया x30 की डिस्प्ले की बात करें तो या डिस्प्ले के मामले में बहुत ही शानदार है क्योंकि इसमें AMOLED स्क्रीन से लैश 6.43 इंच डिस्प्ले है जिसका रेसोलुशन 1080 x 2400 px व पिक्सेल डेंसिटी 409 ppi है साथ में इसके प्रोटेक्शन हेतु Gorilla Glass Victus का प्रयोग किया गया है व रिफ्रेश रेट 90 Hz है।

Nokia X30 5G के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें बैक पैनल में 50 MP का प्राइमरी कैमरा व साथ में 13 MP का सपोर्टेड कैमरा OIS फीचर्स से लैश है और वही फ्रंट में सेल्फी तथा वीडियो बनाने हेतु 16 मेगापिक्सल का कैमरा इनबिल्ट किया गया है।

बैटरी एवं प्रोसेसर

5G स्मार्टफोन Nokia X30 में पावर श्रोत की बात करें तो इसमें 4200 mAh का इंटरनल स्टोरेज बैटरी इनबिल्ट किया गया है जो कुछ इस प्रकार है कि इसको 33 वॉट फास्ट चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकता है।

5G स्मार्टफोन Nokia X30 में प्रोसेसिंग के मामले में एकदम खतरनाक होने वाला है क्योंकि इसमें फीचर के तौर पर Android v12 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ में Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर व ऑक्टा कोर जैसे तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो की एप्स को तथा फोन को भी सही तरीके से संचालित करने में पूरी हेल्प करता है।

Nokia X30 5G का भारीतय बाजार में कीमत

इस 5G स्मार्टफोन में प्रक्रिया स्टोरेज की बात करें तो 256 बीबी का इंटरनल स्टोरेज किया गया है वह राम को संचालित करने हेतु 8GB के RAM के साथ में आता है , तत्पश्चात Nokia X30 5G की कीमत की बात करें तो भारतीय मार्केट में इसका दाम तकरीबन 36,999 रुपए है।

हां यदि आपको 5G स्मार्टफोन Nokia X30 बिल्कुल पसंद आ गया हो तो आप चाहे तो इस फोन को घर बैठे – बैठे आसानी से ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे फ्लिपकार्ट ,अमेजॉन तथा क्रोमा से बुक कर सकते हैं या फिर अपने नजदीकी किसी को नोकिया के शोरूम में भी विजिट कर सकते हैं।

Leave a Comment

Join Group!