Xiaomi 15 Pro Launch Date, Specifications & Price in India: 12 GB RAM से लैश 6000 mAh बैटरी वाला यह 5g स्मार्टफोन, जल्द देगा दस्तक

इंडिया में स्मार्टफोन के मार्किट में Xiaomi एक बहुत जाना माना ब्रांड हैं। बहेतरीन लुक व कैमरा व शानदार फ़ोन के मामले में यह फोन बहुत मशहूर हैं। कस्टमर की लगातार डिमांड को बढ़ते देख प्रीमियम सेगमेंट में कंपनी Xiaomi 15 Pro फ़ोन को लॉन्च करने वाला है। बताया जा रहा है की यह फ़ोन आज के आधुनिक समय के हिसाब से हर एक फीचर्स लैश हैं जिसमें AMOLED डिस्प्ले, Snapdragon जैसे और भी कई चीज़ें मिलने का सम्भावना हैं।

Xiaomi 15 Pro स्पेसिफिकेशन

Android v14 के साथ में लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन में कई सारे बहेतरीन खूबिआं हैं , ऐसे में यदि आप कोई Smartphone प्रीमियम सेगमेंट में खरीदने का सोच रहें ट्रेन है तो एक दफा जरूर श्यओमी 15 प्रो के स्पेसिफिकेशन व फीचर्स को देखें क्योंकि इसमें न केवल AMOLED डिस्प्ले, Snapdragon बल्कि 6000 mAh बैटरी व OIS कैमरा से लैश है।

Xiaomi 15 Pro कैमरा

फोन आने वाले 5G स्मार्टफोन श्यओमी 15 प्रो में फोटोग्राफी हेतु कैमरा की बात करें तो इसके बैक पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिए गए हैं जिसमें की OIS फीचर्स से लैश 50 MP का रियल कैमरा साथ में दो और ( 50 MP + 50 MP) कैमरा तथा फ्रंट में 50 MP का सेल्फी कैमरा का ऑप्शन देखने को मिल जाता है। आप इस फोन के कैमरा के माध्यम से आप 4K क्वालिटी का वीडियो रिकॉर्ड भी कर सकते हैं।

Xiaomi 15 Pro डिस्प्ले

न्यूज़ के मुताबिक बताया गया जानकारी के हिसाब से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह डिस्प्ले के मामले में बहुत ही शानदार होने वाला है क्योंकि इसमें 120 Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.73 inch AMOLED स्क्रीन दिया गया है जिसका डिस्प्ले रेसोलुशन 1440 x 3200 Px तथा पिक्सेल डेंसिटी 522 ppi है व ब्राइटनेस को मेन्टेन करने हेतु 2000 निट्स के साथ में प्रोटेक्शन हेतु Corning Gorilla Glass Victus ग्लास का उपयोग किया गया है।

Xiaomi 15 Pro बैटरी

Xiaomi 15 प्रो फ़ोन बैटरी के बैटरी कैपेसिटी की बात करें तो इसमें 6000 mAh का Powerful बैटरी मिलने वाला है जिसको की चार्जिंग हेतु तीन प्रकार के चार्जर के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है जिसमें पहला 90 वॉट फास्ट चार्जर दूसरा 80 वॉट वायरलेस चार्जर तीसरा 10 वॉट रिवर्स चार्ज है।

Xiaomi 15 Pro स्टोरेज एवं परफॉर्मेंस

ऐसा आशंका जताया जा रहा है कि स्टोरेज के तौर पर इसमें 256 जीबी इंटरनल मेमोरी देखने को मिल जाएगा वहीं अप्प्स को संचालित करने हेतु 12gb का रैम भी है। तथा परफॉर्मेंस के मामले में यह बहुत शानदार होने वाला है क्योंकि इसमें फीचर के तौर पर Android v14 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ में तगड़ा प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 8 Gen4 चिपसेट व ऑक्टा कोर तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो की प्रोसेसिंग के मामले में आज के दौर में बहुत ही जाना माना तकनीक मनाया जाता है।

Xiaomi 15 Pro लॉन्च डेट व कीमत

इस फोन के लॉन्च डेट से जुड़े कोई भी जानकारी एकदम साफ तरीके से नहीं ऑफिशल वेबसाइट पर वह न्यूज़ में दोनों स्थान पर देखने को नहीं मिला लेकिन इसकी कीमत को लेकर या अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका दाम लगभग 60,000 से 70.000 के बीच में होने वाला है .

अस्वीकरण: 5g फोन Xiaomi 15 Pro के विषय में दी गई है जानकारी अभी ऑफिशल वेबसाइट पर नहीं आई है यह खबरों के मुताबिक दी गई है तो हो सकता है कि यह 100% एकदम सही ना हो यह एक अनुमानित तौर पर आप सबको देखने के लिए मिला है .

Leave a Comment

Join Group!